HOW TO DO AFFILIATE MARKETING WITHOUT A WEBSITE OR BLOG in hindi

✌✌ Making money from Google with absolutely no website.✌✌ 

 

   आज, मैं अपने कुछ मुख्य सिद्धांतों के खिलाफ जाने वाला हूं, जो मैं आप लोगों को दिखा रहा हूं, जो कि, मैं हमेशा एक सूची बनाने के बारे में बात करता हूं, लेकिन इस बार मैं आपको केवल यह सहबद्ध विपणन हैक दिखा रहा हूं जो वास्तव में काम कर रहा है , वास्तव में अच्छी तरह से अभी, जो मूल रूप से है, आप कैसे अपने सिद्धांतों को लागू करके, वास्तव में कोई वेबसाइट के साथ Google पर रैंक करके सहबद्ध विपणन के माध्यम से पैसा कमाते हैं।

     असल में, । चलो एक दूसरे के लिए, एक प्रतिस्पर्धी कीवर्ड। अब, ज्यादातर समय, जब लोग खोज इंजन पर रैंक करने की कोशिश करते हैं, तो वे सामान्य रूप से क्या करने की कोशिश करते हैं? वे एक प्रतिस्पर्धी कीवर्ड के लिए रैंक करने का प्रयास करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी विशिष्ट प्लेटफ़ॉर्म या टूल या सॉफ़्टवेयर को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो उदाहरण के लिए, क्लिक फ़नल कहें। यदि आप किसी कीवर्ड के लिए रैंक करने की कोशिश कर रहे थे, जैसे, फ़नल कैसे काम करता है? चलो एक नज़र डालते हैं। लगभग 1.65 मिलियन परिणाम हैं और आप देखेंगे कि इस परिणाम से जो मैं देख रहा हूं, यदि आप पारंपरिक पद्धति का उपयोग करने के लिए रैंक करने का प्रयास करते हैं, तो ध्यान दें कि यह अत्यंत प्रतिस्पर्धी होने जा रहा है।


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     हालाँकि, ध्यान दें कि पहले पृष्ठ पर, दो मुख्य चीजें हैं जो हो रही हैं। नंबर एक खोज परिणाम है जो आपको YouTube पर निर्देशित करता है। वह नंबर एक है। और नंबर दो, इस पर एक नज़र रखना यहाँ पर। आप देखेंगे कि इस साइट, Quora का एक परिणाम है, जो एक ऐसी साइट है जिसका उपयोग लोग उन सवालों के पूछने के लिए करते हैं जो Google बिल्कुल पसंद करते हैं। इसलिए दूसरे शब्दों में, Google इसे एक विशाल प्राधिकरण के रूप में देखता है। तो इस साइट को खरोंच से बनाने की कोशिश करने के बजाय, अगर आप उधार दे सकते हैं और क्ोरा का अधिकार उधार ले सकते हैं तो क्या होगा? आइए इस पर एक नज़र डालें।



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    यह प्रश्न जो क्वोरा पर है, क्या कोई क्लिक फ़नल का उपयोग करता है। क्या यह इसके लायक है? अब यह कीवर्ड के लिए Google के पहले पृष्ठ पर रैंक करता है, क्लिक फ़नल कैसे काम करता है? इस कीवर्ड के लिए quora पर इस नंबर एक परिणाम को सात अपवोट्स मिले हैं। अब कौन सी संख्या निर्धारित करने के लिए क्वोरा उपयोग करता है? दो चीज़ें। नंबर एक उत्तर की समानता होगी। सभी उत्तरों में से, मेरा मानना ​​है कि ...

    30 उत्तर हैं। और नंबर एक का उत्तर है, यहाँ सात उत्थान हैं। यह रैंक नंबर एक क्यों है? खैर, नोटिस जो बोल्ड का उपयोग करता है, बुलेट पॉइंट का उपयोग करता है। इसलिए यह आसानी से पचने योग्य है। कभी-कभी उनमें से कुछ में इस तरह की छवियां भी शामिल हो सकती हैं। इस बारे में सोचें, आप अपनी पोस्ट को कैसे प्रारूपित कर सकते हैं? आप बुलेट पॉइंट कैसे जोड़ सकते हैं? आप छवियों को कैसे जोड़ सकते हैं? कुछ मामलों में, वीडियो का उपयोग करें। अब यह यहाँ है, ऐसा लगता है कि वीडियो लिंक टूट गया है। फिर सवाल यह है कि आप इस तरह के और लेखों की तलाश कैसे करेंगे, क्योंकि यह सिर्फ एक है। यह क्वोरा में पोस्ट किए गए कई सवालों में से केवल एक क्लिक पर फ़नल है।




    जो हमें हमारे दूसरे संसाधन में लाता है। अगली बात जो मैं करता हूं वह है कि मैं इस साइट का उपयोग आह्रेफ़्स नामक करता हूं। यह एक सशुल्क सॉफ़्टवेयर है, लेकिन आप आसानी से ट्रायल प्राप्त कर सकते हैं, सात दिनों के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं, वह सभी शोध करें जिनकी आपको ज़रूरत है। मुझे लगता है कि $ 1 ट्रायल जैसा है। मैं क्या कर रहा हूँ, Ahrefs पर, मैं quora.com में टाइप करूँगा। मैं आगे क्या करूंगा, इस कदम पर, मैं उस कीवर्ड में टाइप करूंगा जो मैं उस शोध को करना चाहता हूं। मान लीजिए, मैं प्रचार करना चाहता हूं और Shopify के लिए एक सहयोगी बनना चाहता हूं।




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     अब मैं एक खोज कर रहा हूं और मुझे उन सभी सवालों के परिणाम देने के लिए इंतजार कर रहा है जो शोपि के बारे में Quora पर पोस्ट किए गए हैं। इस पर एक नजर डालिए। क्या होगा अगर यह आपको नंबर एक पर स्पष्टता प्रदान करता है, विभिन्न कीवर्ड और सामग्री जिसे आप उपयोग कर सकते हैं और रैंक करने के लिए बना सकते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि इसके लिए एक मांग है? लेकिन एक ही समय में, क्या होगा अगर आप इन सभी अलग-अलग लिंक में जा सकते हैं जो वास्तव में क्वोरा पर पोस्ट किए गए प्रश्न हैं जो दृश्यता प्राप्त कर रहे हैं, यह हाल ही में है ताकि आप इन लोगों को उनके सवालों के जवाब देने में मदद करना शुरू कर सकें। और जो आप वास्तव में कर रहे हैं, वह Quora से है।

    यदि आप चुनते हैं तो आप अपने लिंक या अपनी वेबसाइट पर लोगों को भेज रहे हैं। मुझे पता है कि इस वीडियो का पूरा विषय यह था कि कैसे संबद्ध विपणन और वेबसाइट से पैसे कमाए जाएं। यह एक वेबसाइट हो सकती है, यह आपका YouTube वीडियो हो सकता है। ध्यान दें कि मैं अभी क्या कर रहा हूँ। यदि मुझे इस उदाहरण का उपयोग करना था, तो ध्यान दें कि मैं Quora पर जा रहा हूं और इससे पहले कि मैं Quora पर जाऊं, मैं जो भी कर रहा हूं वह मेरा कीवर्ड अनुसंधान कर रहा है और यह Ahrefs के माध्यम से है। और फिर मैं सभी विभिन्न पदों को देख रहा हूं जो कि Quora पर है। बता दें कि Quora पर 1000 प्रश्न पोस्ट किए जा सकते हैं।

     मैं यह देखना चाहता हूं कि वे कितने हाल के हैं, कितनी खोजें हैं। इसलिए मुझे पता है कि अगर यह गर्म है, तो मेरे लिए सामग्री बनाना सार्थक है। मैं यह देखना चाहता हूं कि मुझे प्रतियोगिता से उबरने के लिए कितने कमेंट देने पड़े। मैं इन अलग-अलग सवालों के लिए नंबर एक पर काबिज होना चाहता हूं। उन दोनों में क्या समान है? क्या उनके पास यह विशिष्ट विषय है कि इसका उत्तर कैसे दिया जा रहा है? क्या ये बुलेट पॉइंट्स हैं जो बार-बार दिखाई देते हैं? क्या यह किसी विशिष्ट वीडियो से जुड़ा है?

    मुझे यह साबित करने के लिए कि यह काम करने के लिए बहुत अच्छा गेज है। क्या लगातार नंबर एक रैंक? आवर्ती विषय क्या है? मुझे ये सभी अलग-अलग डेटा अभी यहां मिल रहे हैं, ताकि मैं अंदर जाऊं और वास्तव में अच्छा, संक्षिप्त, विस्तृत प्रारूप के साथ अच्छा उत्तर दे सकूं और एक बार जब मैं उत्तर दूंगा, तो मैं क्या करने जा रहा हूं? मैं यह सुनिश्चित करने जा रहा हूं कि मुझे मेरा उत्थान मिले ताकि वह नंबर एक पर पहुंच जाए। एक बार ऐसा होने के बाद, इसका उद्देश्य लोगों को अगले चरण में भेजना है और यह वह जगह है जहाँ अगर आप कुछ ऐसा निर्माण करना चाहते हैं जो लंबी अवधि का हो, तो यह एक वेबसाइट हो सकती है जहाँ आपको उनका नाम और ईमेल मिलता है, और फिर आप एक सूची बनाते हैं और अपनी सूची में एक संबंध बनाएं और फिर अंततः एक संबद्ध उत्पाद को बढ़ावा दें जहां आप विमुद्रीकरण करते हैं।



    यही कारण है कि लंबा मार्ग कैसा है, लेकिन अधिक टिकाऊ है क्योंकि अब आप एक सूची बना रहे हैं या आप उन्हें सीधे किसी ऐसी चीज़ में भेज सकते हैं जो आपकी है। यह एक YouTube वीडियो हो सकता है। क्या होगा अगर अभी जो चीज आप जवाब दे रहे हैं वह Shopify पर है? और याद रखें कि आप यहां आ रहे हैं और ये सभी अलग-अलग Shopify कीवर्ड हैं। 60 दिन का ट्रायल, शॉपिफाई एक्सचेंज, ओबेरलो बनाम शॉपिफाई। यह आपको क्या कहता है? यह आपको बताता है कि आप अंततः एक YouTube वीडियो बना सकते हैं जो इस कीवर्ड का वास्तविक विवरण देता है। उदाहरण के लिए, मान लें कि इस कीवर्ड को Shopify बनाम Oberlo कहा जाता है, जो हाल ही में सुंदर है। मुझे क्या करना होगा? मैं इस प्रश्न का उत्तर देने वाली सामग्री बनाऊंगा, जो Shopify बनाम Oberlo है और मेरी कॉल टू एक्शन है,।

    अब, मैं अपने लिंक में, quora पर और अपने YouTube विवरण में सवारी करने में सक्षम हूं, आपको क्या लगता है कि क्या होने वाला है? क्या होने वाला है कुछ बातें। नंबर एक, क्योंकि यह एक कीवर्ड, रिच, कीवर्ड है। यह हर हफ्ते होने जा रहा है, जब तक ये दोनों सॉफ्टवेअर प्रासंगिक हैं। अब मैं एक ऐसी संपत्ति बना रहा हूं जो बहुत लंबे समय तक जीवित रहने वाली है, लेकिन उसके शीर्ष पर, मैं कैसे कमाई कर सकता हूं? विमुद्रीकरण में यह कैसे समाप्त होता है? यह Shopify के लिए मेरा सहबद्ध लिंक होगा। मैं स्टेप ट्यूटोरियल द्वारा वास्तव में विस्तृत कदम दे सकता था, और फिर इसके अंत में, यह होगा ... वैसे, अगर आप अभी भी Shopify के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो इस वीडियो के ठीक नीचे, मैंने लिंक को शामिल किया है Shopify के लिए साइन अप करें। यदि आप मेरे सहबद्ध लिंक के माध्यम से साइन अप करना चाहते हैं।

     अब, आप उन्हें यहाँ भेज सकते हैं। ध्यान दें कि यह आपको वास्तव में, इन विभिन्न खोजशब्दों पर बहुत अच्छे विचार देता है। यह आपका सहबद्ध उत्पाद हो सकता है। मान लीजिए कि यह क्लिक फ़नल है, तो यहाँ एक ही बात है। अगर मैं क्लिक फ़नल को बढ़ावा देना चाहता, तो मैं क्या करता? मैं यहाँ जाता हूँ, मैं सभी अलग-अलग URL पर नज़र डाल रहा हूँ। मैं वॉल्यूम पर एक नज़र डाल रहा हूं। यह मुझे इस बात पर स्पष्टता देता है कि किन खोजशब्दों को लक्षित करें ताकि मैं लोगों को भेज सकूँ और YouTube वीडियो बना सकूँ और लोगों को YouTube वीडियो भेज सकूँ।

    यह YouTube वीडियो लोगों को यह चुनने के लिए भी भेज सकता है कि मैं अब एक सूची बना रहा हूं, जिसे आपने मुझे श्रृंखला में मेरे पिछले वीडियो में सूची बनाने के महत्व के बारे में बात करते हुए सुना है। और फिर फॉलो अप ईमेल अनुक्रम में, वह भी तब जब मैं संबद्ध प्रस्ताव को लोगों को, सॉफ्टवेयर को, उत्पाद को, सेवा को भेज सकता हूं, चाहे वह डिजिटल उत्पाद हो, चाहे वह भौतिक उत्पाद हो। यहीं पर मैं यह भी नोटिस कर सकता हूं कि दो चीजें हैं जो आपसे पूछ रही हैं। यह आपके खोजशब्द अनुसंधान करने के लिए है। उस कीवर्ड के आसपास सामग्री बनाने के लिए वह नंबर एक और नंबर दो है, जिसे लोग खोज रहे हैं। अंत में, मैं आपको एक आखिरी संसाधन देने जा रहा हूं जिसे मैं उपयोग करना पसंद करता हूं, और यह एक मुफ्त संसाधन है। आपको किसी भी चीज़ के लिए साइन अप करने की आवश्यकता नहीं है। इसे उत्तर द पब्लिक कहा जाता है। उत्तर द पब्लिक में, मैं कीवर्ड में यह देखने के लिए टाइप कर सकता हूं कि लोग क्या खोज रहे हैं। अब, मैं शाब्दिक रूप से सभी कीवर्ड देख सकता हूं कि Shopify कैसे काम करता है। आप अपने सिर को थोड़ा सा झुकाना चाहते हैं। जैसे पेमेंट कैसे काम करता है, ड्रापश

ीप कैसे काम करता है, शॉपिफाई पैसे कैसे बनाता है।

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    ये सभी। क्या ऐप्स को फ्री में स्टोर करना है, थीम को शॉपिफाई करना है, प्लान को स्टोर करना है, शॉपिफाई करना है ... यह मुझे क्या बताता है? यह आपको आपके खोजशब्द अनुसंधान और लोगों को किस प्रकार की सामग्री खोज रहा है, ताकि आप ऐसी सामग्री बना सकें, जो इसे लक्षित करती है। यह आपको YouTube पर बनाने और रैंक करने में भी मदद करता है, जो Google पर दिखाई देने वाला है। अब, आपको अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाने की आवश्यकता नहीं है और पारंपरिक पद्धति का उपयोग करने के लिए रैंक करने का प्रयास करें, बल्कि YouTube जैसी प्राधिकारी साइटों पर लाभ उठाने के लिए, जैसे Quora और साइफ़ोन ट्रैफ़िक दृश्यता, और YouTube पर अपनी स्वयं की सामग्री तक पहुँचें या भेजें यदि आप चुनते हैं या सीधे अपने संबद्ध लिंक पर भेजते हैं, तो लोग इसमें शामिल होना चाहते हैं।

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